World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता ‘ताज’, भारतीय टीम नहीं ले पाई 20 साल का बदला, मैच को लेकर ज्योतिषी की निकली भविष्यवाणी सच !

Babita
By Babita
3 Min Read

World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता ‘ताज’, भारतीय टीम नहीं ले पाई 20 साल का बदला, मैच को लेकर ज्योतिषी की निकली भविष्यवाणी सच !
World Cup 2023 Final: विश्व कप 2023 फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई मुकाबले में, ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई जीत के साथ ‘ताज’ का सिर सजाया। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप खिताब अपने नाम किया, जबकि भारतीय टीम ने ICC खिताब का सूखा बरकरार रखा।

मैच की सारांश:
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 42 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हराया।
ऑस्ट्रेलिया ने 240 रनों का लक्ष्य पूरा करते हुए विश्व कप का खिताब जीता।
ट्रेविस हेड की शानदार प्रदर्शनी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर की उपयुक्तता बात करें तो, उन्होंने कुछ बड़े रनों की रुकावट के कारण टीम को नुकसान में डाल दिया।
मैच का विस्तार:

ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन: ट्रेविस हेड ने महत्वपूर्ण समय पर अपने शतक से ऑस्ट्रेलिया को जीत में मदद की। उन्होंने 137 रनों की पारी खेली, जिसमें 14 चौके और एक छक्का था। मार्नस लाबुशेन ने भी विश्व कप के फाइनल में अपनी अहम भूमिका निभाई और अंत में अच्छा रन बनाया।

भारत का बल्लेबाजी में अच्छा आरंभ: रोहित शर्मा ने एक बार फिर से टीम की शुरुआत अच्छी दिलाई, लेकिन उनका शीघ्र आउट हो जाना टीम के लिए कठिनाईयों का कारण बना। श्रेयस अय्यर भी बहुत रन नहीं बना सके और उनका जल्दी आउट हो जाना टीम को बुरी तरह हिट किया।

गेंदबाजों का संघर्ष: भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन संघर्षपूर्ण रहा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने इसे मुश्किल में डाला। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने कुछ विकेट्स लिए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने लगातार खेलकर लक्ष्य हासिल किया।

भारत का राज:

रोहित शर्मा का अधूरा सपना: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का इस विश्व कप में खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। उनका अधूरा इमोशनल मोमेंट भी देखा गया।

बल्लेबाजी का विफलता: भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा और टीम ने मात्र 240 रनों का लक्ष्य पूरा कर सकी।

ज्योतिषी की भविष्यवाणी

सोशल मीडिया पर साझा की गई ज्योतिषी सुमित बजाज की भविष्यवाणी के अनुसार, मैच के 9.4 और 10.2 ओवर के बीच बल्लेबाजों के आउट होने का समय होगा। आश्चर्यजनक है कि इस भविष्यवाणी ने रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर की आउट की सही तिथि को बताया है।

ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप खिताब जीतकर अपने दावेदारी को मजबूत किया, जबकि भारतीय टीम ने अहमदाबाद में हुए इस महत्वपूर्ण मुकाबले में हार कर अपनी आशाएं खो दीं। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की नेतृत्व में टीम ने कप्‍तानी का सपना पूरा नहीं किया, जिससे भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को आशंका है।

Share This Article
Leave a comment