RC Upadhyay Dance: आरसी उपाध्याय का डांस देख लोग हुए दीवाने, नोटों की बरसात से भरी महफिल

Kamal Singh
4 Min Read

RC Upadhyay Dance: आरसी उपाध्याय का डांस देख लोग हुए दीवाने, नोटों की बरसात से भरी महफिल

हरियाणा की धरती से उगकर, डांस और संगीत के क्षेत्र में कदम से कदम मिलाकर बढ़ती एक ऐसी कल्पना है, जो न केवल दृष्टि बल्कि सुनी भी हो रही है। इस क्षेत्र में एक ऐसा नाम है जो नए-नए रूंगों में कदम बढ़ा रहा है, और उसका नाम है आरसी उपाध्याय।

हरियाणा की टॉप डांसरों में आरसी उपाध्याय का नाम शानदार डांस, रागनी परफॉर्मेंस और मनोहर आवाज के लिए जाना जाता है। इनकी छवि में एक समृद्धि का सफर है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो जाता है कि इतनी कम आयु में ही उन्होंने कैसे इतनी बड़ी पहचान बना ली है।

आरसी उपाध्याय का प्रमुख विशेषज्ञता उनके नृत्य और ठुमकों में है, जिसमें उन्होंने अपनी योग्यता को बेहतरीन ढंग से प्रदर्शित किया है। उनका डांस गतिशीलता, संगीतीयता और रूचि की एक अद्वितीय मिश्रण को दर्शाता है, जिससे वह दर्शकों के दिलों में बस जाती हैं।

आरसी उपाध्याय को हरियाणा में एक अलग पहचान प्राप्त हो रही है, और उनके विशेष डांस स्टाइल के लिए उन्हें ‘डांसिंग क्वीन’ कहा जा रहा है। उनके लटके-झटके, देसी ठुमके और रागनी परफॉर्मेंस से भरी महफिलें हर किसी को बहुत आकर्षित कर रही हैं।

एक लाइव इवेंट में जब आरसी उपाध्याय ने ‘छम छम पायल बाजे, घनी गजब चाल तेरी’ का डांस किया, तो स्टेज पर महौल कुछ अलग ही बन गया। उनकी गतिशील नृत्य ने दर्शकों को बहुत प्रभावित किया, और वे स्टेज पर आकर आरसी को नोट बरसाने लगे। इसके साथ ही, भीड़ में बैठे कुछ लोग भी उनके साथ ठुमके लगाने में हिचकिचाए नहीं।

आरसी उपाध्याय की पॉपुलैरिटी का सीधा कारण उनका गाना ‘छोटी छोटी बातें कर’ है, जो यूट्यूब पर चंद घंटों में ही लाखों व्यूज मिल गए थे। इस गाने ने उन्हें एक रात में ही सिंगिंग स्टार बना दिया और उन्हें लोगों के बीच में एक चर्चा का केंद्र बना दिया।

आरसी उपाध्याय का असली नाम आर्शी उपाध्याय है, और उनके साथीक्रम में इंस्टाग्राम पर अब तक 201k फॉलोअर्स हैं। उनकी युवा ऊर्जा, सुंदरता और नृत्य शैली ने उन्हें देशभर में पहचान बना दी है, और इसके बावजूद उनका हौंसला बढ़ता जा रहा है।

आरसी उपाध्याय के साथ जुड़े उनके चाहने वालों का कहना है कि वह न केवल एक शानदार डांसर हैं, बल्कि एक कमाल के सिंगर भी हैं, जिनकी आवाज ने हर किसी को मोहित कर रखा है। उनकी ताजगी और योग्यता ने उन्हें एक उच्च स्तरीय एकल शैली की ओर बढ़ने में सहारा दिया है।

इस युवा कलाकार के जीवन का यह सफर दिखाता है कि कैसे एक साधारिता से लेकर एक राष्ट्रीय स्तर की मान्यता तक पहुँचना संभव है। उनकी मेहनत, उनकी ऊर्जा, और उनकी प्रतिबद्धता ने उन्हें लोगों के दिलों में बसा दिया है और उन्हें हरियाणा की गर्वशील छवि का हिस्सा बना दिया है।

आरसी उपाध्याय ने दिखाया है कि उम्र का कोई मायने नहीं, जब इंसान में प्रतिबद्धता और उत्साह हो। उनका संदेश है कि सपने सच हो सकते हैं, बस मेहनत और आत्मविश्वास बना रहे। आरसी उपाध्याय का यह संदेश हर एक युवा कलाकार के लिए प्रेरणास्त्रोत हो सकता है, और उन्हें अपने सपनों की पूर्ति की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकता है।

Share This Article
मेरा नाम कमल सोनी है में सिरसा जिला का रहने वाला हु , पिछले 3 साल से डिजिटल मीडिया में मेरा अच्छा अनुभव रहा है, पहले में बड़े बड़े न्यूज़ पोर्टलों पर काम का चूका हूँ. वर्तमान में में 2nd ladies पर काम कर रहा हूँ. यहां में सरकारी योजना, हरियाणा न्यूज़, वायरल आदि खबरों को आप तक पहुँचाने का काम करता हूँ. आशा करता हूँ की आपको मेरे आर्टिकल पसंद आते होंगे। ऐसे ही हमारे पोर्टल से जुड़कर हमे प्यार जताते रहें।
Leave a comment