Up News: बिना दूल्हों के ही हो गई लड़कियों की शादी, बलिया में हुआ गजब का खेल, लड़किया खुद को ही जयमाला डालती आई नजर

Kamal Singh
3 Min Read

Up News: बिना दूल्हों के ही हो गई लड़कियों की शादी, बलिया में हुआ गजब का खेल, लड़किया खुद को ही जयमाला डालती आई नजर

बलिया जनपद में हाल ही में हुआ एक अद्वितीय और चौंकाने वाले घटनाक्रम ने लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है, जहां 568 युवा जोड़ों ने बिना किसी दूल्हे के साथ, सिर्फ़ अपने आत्मविश्वास और साहस के साथ, सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी की। इस घटना ने सामाजिक मीडिया पर बड़ी हलचल मचा दी है, और इसके बारे में सुनकर लोग हैरान हैं।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित किए गए इस अद्वितीय समारोह में, युवतियों ने अपनी मर्जी से शादी की और बिना किसी दूल्हे के साथ खुद को जयमाला सजाई। यह अद्वितीय पहलू ने सामूहिक विवाह योजना को एक नए आयाम में ले जाने का संकेत किया है, जहां युवतियाँ अपने स्वायत्तता और सशक्तिकरण के माध्यम से अपना भविष्य निर्धारित कर रही हैं।

इस अजीबोगरीब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दुल्हनें अपने गले में वरमाला बांधती दिखाई दी जा रही हैं। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों पर यह वीडियो तेजी से फैला है और लोग इस अनोखे और साहसिक पहल को सलामी जता रहे हैं।

सरकार की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत यह समारोह हर जिले में आयोजित किया जाता है, जिसका मुख्य उद्देश्य सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की युवतियों को समृद्धि और आत्मनिर्भरता की दिशा में मदद करना है। इस योजना के तहत, विवाह हेतु आवश्यक सामग्री और विवाह के बाद आवश्यक राशि सरकार द्वारा प्रदान की जाती है।

हालांकि, इस घटना के समर्थन में हो रहे कुछ लोग हैं, वहीं कुछ लोग इसे सामूहिक विवाह योजना की धोखाधड़ी मान रहे हैं। घटना के वीडियो का वायरल होना ने सरकार की नजरों को खिंच लिया है और इस मामले में जांच करने का आदेश दिया गया है।

स्थानीय प्रशासन ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम को इसकी जांच के लिए तैनात किया है। टीम में 20 कर्मचारी शामिल हैं, जो इस मामले की स्थिति को समझने और जांचने के लिए काम कर रहे हैं। इसके साथ ही, फर्जीवाड़े करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है और उन पर कानूनी कार्रवाई होगी।

इस मामले ने सामूहिक विवाह योजना को उजागर किया है और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। लोग इस घटना को उत्साह और साहस की मिसाल मान रहे हैं, जबकि कुछ लोग इसे धोखाधड़ी का प्रमाण मान रहे हैं। इस मामले की जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी और लोगों को सही जानकारी प्राप्त होगी।

Share This Article
मेरा नाम कमल सोनी है में सिरसा जिला का रहने वाला हु , पिछले 3 साल से डिजिटल मीडिया में मेरा अच्छा अनुभव रहा है, पहले में बड़े बड़े न्यूज़ पोर्टलों पर काम का चूका हूँ. वर्तमान में में 2nd ladies पर काम कर रहा हूँ. यहां में सरकारी योजना, हरियाणा न्यूज़, वायरल आदि खबरों को आप तक पहुँचाने का काम करता हूँ. आशा करता हूँ की आपको मेरे आर्टिकल पसंद आते होंगे। ऐसे ही हमारे पोर्टल से जुड़कर हमे प्यार जताते रहें।
Leave a comment