Haryana News: कांग्रेस के लिए 2024 का चुनाव ‘आखिरी मौका’, डिप्टी सीएम ने जताई चिंता

Kamal Singh
4 Min Read

Haryana News: कांग्रेस के लिए 2024 का चुनाव ‘आखिरी मौका’, डिप्टी सीएम ने जताई चिंता

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस को लेकर कटाक्ष की बौछार की है और कहा है कि 2024 के चुनाव कांग्रेस के लिए एक बड़ा परीक्षण हो सकते हैं। उनके अनुसार, कांग्रेस में आपसी फुट हो रही है और यह स्पष्ट है कि वह दो फाड़ हो चुकी हैं। चौटाला ने भूपेंद्र हुड्डा गुट और एसआरके गुट की गतिविधियों पर भी ध्यान दिया।

इसके अलावा, चौटाला ने कहा कि कांग्रेस में अनुशासन की कमी है, जो किसी भी पार्टी के लिए नुकसानकारी हो सकती है। उनका कहना है कि जब तक कोई पार्टी अपने दिशा-निर्देशों को मजबूती से नहीं लेती, वह अपने आप को नष्ट कर देती है। उन्होंने आम आदमी पार्टी को बड़ा पैम्फलेट बताते हुए कहा कि इसने पहले ही दो फाड़ हो चुके हैं और उन्होंने पूर्व सांसद अशोक तंवर को भाजपा में शामिल होने के लिए बधाई दी है।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सवालों का जवाब देते हुए, चौटाला ने कहा कि यह आस्था से जुड़ा मुद्दा है और सभी को इसमें भाग लेना चाहिए। उन्होंने जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रित किया है और बताया कि वे इसमें शामिल होंगे।

चुनावों की तैयारियों पर बात करते हुए, उन्होंने बताया कि बीजेपी और जेजेपी दोनों ही सभी 10 लोकसभा और सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारियों में लगी हैं। गठबंधन और सीट शेयरिंग के बारे में वह हाईकमान बैठकर चर्चा करेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ ईडी की पूछताछ पर भी रोशनी डाली। उनका कहना है कि हुड्डा ने जमीन बेची थी, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने जांच की, और उसमें सामने आया कि जमीन गलत तरीके से बेची गई थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि जमीन को वापस एचएसआईआईडीसी को दी जाए और वह इसे बेच सकती है, अगर वह प्रोजेक्ट पूरा करके जमीन को बेच सकती है।

चौटाला ने बताया कि मौजूदा सरकार ने दो ऑक्शन निकाले हैं, जिसमें एक हजार करोड़ से ज्यादा रुपए प्रदेश सरकार के खजाने में आए हैं। उन्होंने बताया कि चार छोटी-छोटी साइट का भी ऑक्शन चल रहा है। उनका कहना है कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने इस अधिग्रहण प्रक्रिया से प्राइवेट बिल्डर को फायदा पहुंचाया था, जो आज सरकारी खजाने में आया है, और इससे जनता को भी बड़ा लाभ होगा।

पत्रकार वार्ता के दौरान वरिष्ठ जेजेपी नेता राजेंद्र लितानी, राज्य मंत्री अनूप धानक, और जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण भी मौजूद थे।

सारांश

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बयान से साफ है कि कांग्रेस को अपने आंतरिक विवादों का सामना करना होगा, जो 2024 के चुनावों में बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। चौटाला ने भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ उठाए गए ईडी के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि उनके खिलाफ उठाए गए आरोपों में सत्य है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ही जमीन की बिक्री हुई थी। इसके साथ ही, वह चुनावों की तैयारियों में भी बीजेपी और जेजेपी के साथ है और गठबंधन और सीट शेयरिंग पर हाईकमान की चर्चा का भी आदान-प्रदान कर रहे हैं।

Share This Article
मेरा नाम कमल सोनी है में सिरसा जिला का रहने वाला हु , पिछले 3 साल से डिजिटल मीडिया में मेरा अच्छा अनुभव रहा है, पहले में बड़े बड़े न्यूज़ पोर्टलों पर काम का चूका हूँ. वर्तमान में में 2nd ladies पर काम कर रहा हूँ. यहां में सरकारी योजना, हरियाणा न्यूज़, वायरल आदि खबरों को आप तक पहुँचाने का काम करता हूँ. आशा करता हूँ की आपको मेरे आर्टिकल पसंद आते होंगे। ऐसे ही हमारे पोर्टल से जुड़कर हमे प्यार जताते रहें।
Leave a comment